55 new cases of corona found in Bihar

20.06.2022

बिहार में कोरोना के 55 नए संक्रमित मिले हैं। इनमें अकेले पटना जिले में 37 संक्रमित मिले हैं। इसके साथ ही राज्य में कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर 308 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार शनिवार से रविवार के बीच राज्य में कुल 88539 कोविड टेस्ट किए गए। इसके पूर्व तक प्रतिदिन करीब डेढ़ लाख टेस्ट हो रहे थे। 88 हजार टेस्ट में 55 रिपोर्ट पाजिटिव आई है। पटना में 37 के अलावा बक्सर, दरभंगा, पू. चंपारण, गया, जहानाबाद, कटिहार, मधेपुरा, मधुबनी, सारण, सीतामढ़ी, सिवान अैार सुपौल में एक-एक संक्रमित मिले हैं।

सवा लाख से अध‍िक लोगों की जांच करने का दावा

इनके अलावा भागलपुर, मुजफ्फरपुर और सहरसा में दो-दो संक्रमित मिले। विभाग के अनुसार बीते 24 घंटे में पूर्व से कोरोना की चपेट में रहे 30 संक्रमित स्वस्थ भी हो गए हैं। इसके पूर्व शनिवार को प्रदेश में 138661 कोविड टेस्ट किए गए थे जिसमें 69 रिपोर्ट पाजिटिव पाई गई थीं।

पल्स पोलियो अभियान के साथ घर-घर दस्तक 2.0 अभियान शुरू

बिहार सरकार के स्वास्थ्य विभाग ने रविवार से पल्स पोलियो अभियान के साथ कोविड रोधी टीके की दूसरी डोज और सतर्कता डोज से वंचित लोगों की पहचान करने के लिए घर-घर दस्तक अभियान 2.0 शुरू किया। पहले ही दिन करीब 45 हजार पल्स पोलियो स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं की टीम ने राज्य भर में घूम-घूमकर पांच वर्ष तक के बच्चों को पोलियो की ड्राप पिलाई।

⇓ Share post on Whatsapp & Facebook  ⇓

Facebook Comments